जम्मू मेयर समेत आइएएस अधिकारी क्वारंटाइन, उपराज्यपाल ने कहा- सभी अधिकारी एसओपी का पालन करें


News by Rajdhani Evening News // Published on :2 Jun,2020



जम्मू:

जम्मू मेयर समेत आइएएस अधिकारी क्वारंटाइन, उपराज्यपाल ने कहा- सभी अधिकारी एसओपी का पालन करें

जम्मू, प्रदेश में कोरोना से संक्रमितों के मामले अब हर जगह से आने लगे हैं। बाजार से लेकर पुलिस थाने और बैंक तक इसकी चपेट में रहे हैं। वहीं दो दिन पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हुए वरिष्ठ आइएस अधिकारी के संपर्क में आने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। आइएएस और केएएस अधिकारियों के होम क्वारंटाइन होने के बाद जम्मू नगर निगम के मेयर और एक अन्य आइएएस अधिकारी को क्वारंटाइन कर दिया गया।हालांकि क्वारंटाइन किए गए कई अधिकारी अपने घरों से ही काम कर रहे हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जम्मू नगर निगम के मेयर भी शनिवार को संक्रमित वरिष्ठ आइएएस अधिकारी के साथ मिलने गए थे। उनके साथ कुछ देर तक उन्होंने जम्मू शहर से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की। वहीं वरिष्ठ आइएएस अधिकारी द्वारा कोविड-19 के लिए बनी एसओपी का पालन करने का मामला राजभवन में पहुंच गया है। उपराज्यपाल ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और सभी अधिकारियों को एसओपी का पालन सुनिश्चित बनाने को कहा है।

सूत्रों का कहना है कि कुछ कर्मचारियों ने उपराज्यपाल के समक्ष यह शिकायत की है कि अधिकारी उन्हें हर दिन बैठकों में पेश होने के लिए मजबूर करते हैं। आरोप है कि महामारी के इस समय में बैठकों का सिलसिला बढ़ा है। एक अधिकारी ने बताया कि बैठकें वीडियो कांफ्रेंसिंग से भी हो सकती हैं, लेकिन उन्हें खुद आने के लिए कहा जाता है। गौरतलब है कि दो दिन पहले ही जम्मू कश्मीर के सबसे वरिष्ठ आइएएस अधिकारी की अध्यक्षता में बैठक हुई थी। इसमें भाग लेने वाले एक वरिष्ठ अधिकारी संक्रमित मिले। इसके बाद कई आइएएस और केएएस अधिकारियों सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकांश उच्च अधिकारी क्वारंटाइन में चले गए।

यह भी आरोप लग रहे हैं कि इस बैठक में एक अधिकारी ने एसओपी का पालन नहीं किया और श्रीनगर से आने के बावजूद क्वारंटाइन होने के स्थान पर बैठक में भाग लिया। उक्त अधिकारी सचिवालय सहित जिन कार्यालयों में भी गया था, वह सभी सैनिटाइज किए गए।