एलओसी पर पाक ने सीजफायर तोड़ा, दो नागरिकों की मौत; कुपवाड़ा में एक घुसपैठिया ढेर


News by Rajdhani Evening News // Published on :2 Oct,2017



जम्मू:

एलओसी पर पाक ने सीजफायर तोड़ा,दो नागरिकों की मौत; कुपवाड़ा में एक घुसपैठियाढेर

जम्मू, भारतीय सीमा पर पाकिस्तानकी तरफ से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतोंसे बाज नहीं आ रहा। आज सुबह यानी सोमवार को भी पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन कियाहै। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान ने पुंछ के कसाबा इलाके में फायरिंग भी की, जिसमेंएक 10 साल के मासूम बच्चेव एक लड़की कीमौत हो गई। मृत बच्चे की पहचान असरार अहमद के रूप में की गई है। वहीं 5 लोगों के घायलहोने की खबर सामने आई है। इतना ही नहीं आतंकियों ने केरन सेक्टर में भी घुसने की कोशिशकी, लेकिन भारतीय सेना ने इस कोशिश को नाकाम कर दिया।

इसके अलावा कुपवाड़ा के तंगधारमें भी 5-7 घुसपैठिये दिखाई दिए हैं। सेना और घुसपैठियों में मुठभेड़ शुरू हो गई है,बताया जा रहा है कि सेना ने एक घुसपैठिये को मार गिराया है। पाकिस्तान ने जम्मू केपुंछ सेक्टर में केरन इलाके में सीजफायर तोड़ा, पाकिस्तानी सेना मोर्टार और ऑटोमैटिकहथियारों के जरिए हमला कर रही है। पाकिस्तान की ओर से आर्मी पोस्ट और आम नागरिकों कोनिशाना बनाया जा रहा है। केरन इलाके के अलावा पाकिस्तान की ओर से धारा, माली और दिगवारइलाके में भी फायरिंग की जा रही है।

इससेपहले हाल ही में जम्मू के ही अरनिया सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजर्स की गोलीबारी मेंबीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया था। वहीं, बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी रेंजर्स कोमुंहतोड़ जवाब दिया था। इससे पहले बीते बृहस्पतिवार को पाकिस्तानी रेंजर्स ने अखनूरऔर पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर सीजफायर तोड़ा था। सीमा पार से की गई इस गोलीबारीमें बीएसएफ के दो जवान समेत पांच लोग घायल हो गए थे। पाकिस्तानी फायरिंग का बीएसएफऔर भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया था। इसमें अखनूर सेक्टर में दो पाकिस्तानी रेंजर्सढेर हो गए थे।