पीडीपी के वहीद पार्रा जम्मू जेल में शिफ्ट


News by Rajdhani Evening News // Published on :18 Jun,2021



जम्मू:

पीडीपी के वहीद पार्रा जम्मू जेल में शिफ्ट

जम्मू। यूएपीए के एक मामले में गिरफ्तार पीडीपी के युवा विंग के अध्यक्ष, वहीद पार्रा जिसपर कश्मीर में  राजनेताओं और आतंकवादी संगठनों के बीच "सांठगांठ" का आरोप लगाया गया था, को श्रीनगर केंद्रीय जेल से जम्मू में कोट भलवाल जेल में स्थानांतरित कर दिया गया।

एक अधिकारी ने बताया कि पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की युवा शाखा के अध्यक्ष वहीद पार्रा को शुक्रवार सुबह सेंट्रल जेल श्रीनगर से जम्मू की कोट भलवाल जेल में स्थानांतरित कर दिया गया।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व पुलिस अधिकारी दविंदर सिंह के खिलाफ एक मामले के सिलसिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनावों के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के तीन दिन बाद वहीद पार्रा  को पिछले साल नवंबर में हिरासत में लिया गया था।

एनआईए के मुताबिक, वहीद पार्रा कथित तौर पर एक आरोपी के संपर्क में था। पीडीपी ने आरोपों से इनकार किया था। .

इस साल 10 जनवरी को, एक विशेष अदालत ने एनआईए मामले में वहीद पार्रा  को यह कहते हुए जमानत दे दी कि "अपराध, विशेष रूप से गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत आने वाले अपराध, प्रथम दृष्टया नहीं बनते हैं"

उनकी रिहाई (जमानत पर) के कुछ घंटों बाद, उन्हें आतंकवादी समूहों को वित्तीय सहायता प्रदान करने से संबंधित एक अलग आरोप के तहत काउंटर-इंटेलिजेंस इन कश्मीर (सीआईके) द्वारा गिरफ्तार और हिरासत में लिया गया था। 11 जनवरी 2021 को, उन्हें औपचारिक रूप से आरोपित किया गया और सीआईके की हिरासत में श्रीनगर स्थानांतरित कर दिया गया। जमानत पर सुनवाई के लिए वह एक वकील के साथ अदालत में पेश हुए। जमानत खारिज कर दी गई थी।